Fire News: ईराक के शहर अलहम्दानिया में एक ईसाई शादी समारोह में लगी आग, 100 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा लोग जख्मी।

 IRAQ BREAKING NEWS: ईराक के शहर अलहम्दानिया में एक ईसाई शादी समारोह में लगी आग, 100 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा लोग ज़ख्मी।

वीडियो देखेंने के लिए नीचे फोटो को क्लिक करें।।



Hussaini72News/InternationalNews/Iraq

September 28, 2023


ईराक:

 मंगलवार को उत्तरी ईराक के नेवेह प्रांत के अल-हमदानिया जिले में एक शादी समारोह में आग लगने से  100 लोगों की मौत हो गई और 150 लोग घायल हो गए।
ईराकी न्यूज एजेंसी नीना के हवाले से बताया गया हैं कि घटना राजधानी बगदाद से लगभग 335 किलोमीटर दूर उत्तरी शहर मोसुल के पास हुई है। नागरिक सुरक्षा निदेशालय ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक इमारत में आग स्थानीय समयानुसार लगभग 10.45 बजे लगी। उस वक्त शादी समारोह मे सैकड़ों लोग मौजूद थे. जहां पर शादी समारोह चल रहा था, वहां पर ज्वलनशील सामान रखा हुआ था जिससे आग लगने के बाद और भड़क गई ।इस ज्वलनशील सामान के कारण आग तेजी के साथ फैल गई। 
घटना के तुरंत बाद घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। आग में झुलसने वालों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं। अस्पताल में एक घायल महिला ने बताया कि, ''हम वहां डांस करने के लिए जाने वाले थे तभी कुछ जलाया गया जिससे आग लग गई।
'' एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि जब जोड़ा डांस करने के लिए तैयार हो रहा था तो आग लग गई। इस दौरान घटनास्थल पर सैंकड़ों लोग मौजूद थे। लेकिन उनमें से कुछ ही समय पर बाहर निकल सके, बाकी लोग इमारत में ही फंसे रहे और आग से झुलसकर उनकी मौत हो गई। रेस्क्यू वर्क द्वारा इमारत के नीचे दबे और झुलसे हुए लोगों को बाहर निकाला गया।

वहीं घटना के बाद ईराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल सुदानी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पीड़ितों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए और इसके साथ ही राहत बचाव कार्य में तेजी लाई जाए। पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद की जाए.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने