लखनऊ: चेहलुम के मौके पर ऑल इंडिया शिया मुस्लिम महासभा (लखनऊ यूनिट) ने लगाई सबील।

 लखनऊ: चेहलुम के मौके पर ऑल इंडिया शिया मुस्लिम महासभा (लखनऊ यूनिट) ने लगाई सबील।






Hussaini72News/Azadari/Sabeel

September 7, 2023

लखनऊ:  लखनऊ में चेहलुम के मौके पर ऑल इंडिया शिया मुस्लिम महासभा (लखनऊ यूनिट) की तरफ से लखनऊ स्थित चिड़िया बाजार नक्खास क्षेत्र में सबील लगाई गई। हज़रत इमाम हुसैन (अ.स) की अज़ीम कुरबानी सिर्फ मुसलमानो के लिए ही नही बल्कि पूरी इंसानियत के लिए एक मिसाल है। 

इमाम हुसैन (अ.स) करबला के मैदान में आज से 1400 साल पहले अपने 72 साथियों के साथ शहीद हो गये थे। हज़रत इमाम हुसैन (अ.स) ने अपनी कुर्बानी देकर पूरी इंसानियत को यह पैगाम दिया है कि  आतंकवाद के आगे सर नहीं झुकाना चाहिए बल्कि उसका डटकर मुकाबला करना चाहिए। 

आज हम सबको हजरत इमाम हुसैन के पैगाम को आम करना चाहिए और दुनिया वालों को यह समझना चाहिए कि हजरत इमाम हुसैन ने इस्लाम और इंसानियत की खातिर अपने पूरे घराने की कुर्बानी दी।

 हज़रत इमाम हुसैन को खिराजे अकीदत पेश करने के लिए ऑल इंडिया शिया मुस्लिम महासभा के उत्तर प्रदेश के संगठन प्रभारी सैय्यद मोहम्मद काज़िम तथा लखनऊ के जिला अध्यक्ष जनाब कुमैल हैदर के नेतृत्व में सबील-ए- हुसैन का इंतज़ाम किया गया। 

सबील में बादशाह खान, बॉबी भाई, मेहदी रज़ा, जाफर नकवी, एडवोकेट काशिफ रिज़वी, जहीर अब्बास जैदी, ताहिर हुसैन, सिराज तथा अन्य लोग मौजूद रहे।
            ~Hussaini72News~

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने