एक राज्य और चला पुरानी पेंशन की ओर। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग करेंगें पुरानी पेंशन बहाल।

 Breaking News !!!!:

एक राज्य और चला पुरानी पेंशन की ओर।

"सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग करेंगें पुरानी पेंशन बहाल।"

 






Hussaini72News/Sikkim/Old pension

September 12, 2023


Sikkim:   सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने 11 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान ये घोषणा की कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

सिक्किम सरकार ने पिछले वर्ष दिसंबर में पुरानी पेंशन के हर पहलू को जांचने के लिए एक कमेटी बनाई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है.
डेब्रुंग, नामची में विश्व नवीकरण आध्यात्मिक ट्रस्ट के शिलान्यास समारोह के दौरान, मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने कई अन्य घोषणाएँ कीं जिनमें निम्न शामिल हैं:

 1. डिब्रुंग रोड सुधार और प्रभावी जल निकासी प्रणाली:  मुख्यमंत्री श्री प्रेम सिंह तमांग द्वारा की गई प्रमुख घोषणाओं में से एक डेब्रुंग रोड के विकास की योजना भी है। इस परियोजना के अंतर्गत व्यापक निर्माण कार्य कराया जाएगा जिसमे सड़क सुधार तथा कुशल जल निकासी प्रणालियों की स्थापना पर विशेष ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

 2. सी एंड डी ग्रेड कर्मचारियों की चिकित्सा सहायता के लिए 5 लाख रुपये अग्रिम:  सीएम तमांग ने सी एंड डी ग्रेड के कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा की। अब ये कर्मचारी  चिकित्सा सहायता के लिए 5 लाख रुपये की अग्रिम राशि प्राप्त करने के पात्र होंगे।

 3. पुरानी पेंशन योजना की बहाली:  मुख्यमंत्री ने सेवानिवृत्त व्यक्तियों के लिए वित्तीय सुरक्षा के महत्व को स्वीकार किया और पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की घोषणा भी की।

4. निःस्वार्थ समर्पण को सम्मान देने के लिए श्रवण कुमार पुरस्कार: सिक्किम सरकार ने श्रवण कुमार पुरस्कार की शुरुआत भी की है.  यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रत्येक ग्राम पंचायत विभाग नगर पंचायत स्तर पर दिया जाएगा। ये पुरस्कार उन बेटों और बेटियों को दिया जाएगा जो अपने माता-पिता के प्रति निस्वार्थ समर्पण प्रदर्शित करते हैं और उनकी सेवा को अपना धर्म समझते हैं। ये पुरस्कार प्रतिवर्ष स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त के अवसर पर प्रदान किया जाएगा।

        

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने