BREAKING NEWS: एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल (AMP) के राजस्थान शिक्षा सम्मेलन और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज 2023 का हुआ आयोजन। पद्मश्री डॉ. ज़हीर काज़ी को शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए विशेष रूप से किया गया सम्मानित।

 

  •     एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल (AMP) के राजस्थान शिक्षा   सम्मेलन  और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज 2023 बधाई कार्यक्रम में देश भर      के  प्रतिष्ठित बुद्धिजीवियों और सामाजिक नेताओं ने लिया भाग ।      

  •   अंजुमन-ए-इस्लाम के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. ज़हीर काज़ी को शिक्षा के     क्षेत्र में उनके योगदान के लिए विशेष रूप से किया गया सम्मानित।     






    FEBRUARY 2024, JAIPUR        

     NATIONAL HUSSAINI 72 NEWS     

   जयपुर:.     एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (AMP) ने अपना राजस्थान शिक्षा सम्मेलन और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज 2023 परीक्षा सम्मान समारोह रवींद्र मंच, जयपुर में एक शानदार समारोह में आयोजित किया।  हाल ही में आयोजित एएमपी नेशनल टैलेंट सर्च 2023 परीक्षा के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया, जिसमें 3 श्रेणियों यानी हाई स्कूल, जूनियर और सीनियर/डिग्री कॉलेज में 524 शहरों से 55,000 से अधिक छात्र पंजीकरण प्राप्त हुए थे।

राजस्थान शिक्षा सम्मेलन के भाग के रूप में वरिष्ठ शिक्षाविदों और सामाजिक नेताओं ने समुदाय के भीतर शिक्षा की स्थिति और इसके सुधार के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की।  कार्यक्रम के दौरान अंजुमन-ए-इस्लाम के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. ज़हीर काज़ी को शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
नेशनल टैलेंट सर्च 2023 के मुख्य प्रायोजक, ग्रेविटी कोचिंग क्लासेस, लखनऊ के निदेशक मोहम्मद अशफाक ने कहा, “मैं 400 परीक्षा केंद्रों पर ऑफ़लाइन मोड में एनटीएस 2023 परीक्षा आयोजित करने के लिए एएमपी अध्यक्ष आमिर इदरीसी और उनकी टीम की सराहना करता हूं।  30,000 छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन करना और फिर पेपरों का मूल्यांकन करना और परिणाम तक पहुंचना एक कठिन काम था, हालांकि एएमपी टीम ने वह कर दिखाया जो असंभव लग रहा था।

अंजुमन-ए-इस्लाम मुंबई के अध्यक्ष डॉ. ज़हीर काज़ी, जिन्हें हाल ही में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था, ने कहा कि एएमपी की शुरुआत अंजुमन के पूर्व छात्र आमिर इदरीसी ने की थी और उन्होंने शुरू से ही इसका समर्थन किया है।  उन्होंने कहा कि अंजुमन शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और उसने हाल ही में इस क्षेत्र में 150 साल पूरे किए हैं और अपने छात्रों के लिए बेहतर पेशकश के लिए एमआईटी, यूएसए और यूके में वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी के साथ सहयोग किया है।
आमिर इदरीसी अध्यक्ष - एएमपी, ने दर्शकों से समुदाय में शिक्षा के लिए अपना योगदान देने के लिए उत्साहपूर्वक आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देश में हर कोई कुछ करना चाहता है लेकिन यह नहीं जानता कि क्या करें, इसलिए उन्होंने उनसे शिक्षा के क्षेत्र में अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए एएमपी के मंच का उपयोग करने को कहा।  उन्होंने कहा कि एएमपी अगले 25 वर्षों के लिए समुदाय के लिए एक शिक्षा रोडमैप बनाने पर काम कर रहा है और इसे लागू करने के लिए देश के 100 पिछड़े जिलों का दौरा करना चाहेगा।
कार्यक्रम में देश भर से शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली प्रमुख हस्तियों जैसे मौलाना आज़ाद विश्वविद्यालय, जोधपुर के अध्यक्ष मोहम्मद अतीक, उसी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. जमील काज़मी, जेएमआई के प्रमुख प्रोफेसर आबिद हलीम ने भाग लिया।  आवासीय कोचिंग अकादमी, सैयद वाहिद चिश्ती अंगारा, अजमेर शरीफ दरगाह के सज्जादा नशीन, शब्बीर अंसारी, अध्यक्ष, अखिल भारतीय मुस्लिम ओबीसी संगठन, शौकत मुफ्ती, ओएसडी, जामिया हमदर्द और अन्य जिन्होंने केवल 15 वर्षों में एएमपी की उन्नति और कम्यूनिटी के उत्थान की सराहना की।
राष्ट्रीय प्रतिभा खोज 2023 परीक्षा के पुरस्कार विजेताओं में से प्रत्येक 3 श्रेणियों में से कुछ;  इस अवसर पर उपस्थित उपरोक्त प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा वरिष्ठ/डिग्री कॉलेज के छात्रों, जूनियर कॉलेज के छात्रों (XI और XII) और हाई स्कूल के छात्रों को सम्मानित किया गया और उन्हें नकद पुरस्कार दिए गए।
कार्यक्रम का संचालन एएमपी जोनल प्रमुख मोहम्मद अमीन, एएमपी राजस्थान राज्य प्रमुख चांद मोहम्मद; सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. कासिम इमाम।  कॉलेज प्राचार्य सईद खान, अध्यक्ष, राइटवे फाउंडेशन ने किया। 
एएमपी जयपुर टीम के सदस्यों, जिनमें चैप्टर हेड मकबूल नकवी, कार्यकारी समिति के सदस्य  फैयाज अहमद, इकरामुद्दीन रंगरेज, सरवर आलम, सिकंदर अली और अन्य शामिल थे, ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एएमपी सेंट्रल टीम के साथ मिलकर अथक प्रयास किया।
एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स पिछले 16 वर्षों से समुदाय और देश के लिए शिक्षा सहायता, रोजगार सहायता और आर्थिक सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम कर रहा है।  एएमपी हर साल स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए अपनी राष्ट्रीय प्रतिभा खोज (एनटीएस) प्रतियोगिता आयोजित करता है।  यह परीक्षा छात्रों की सामान्य जागरूकता और प्रतिस्पर्धी भावना को बढ़ाने और पुरस्कृत करने और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली की पहचान करने के इरादे से आयोजित की जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने