BREAKING NEWS: जाने माने आईपीएस अधिकारी हैदर अली जैदी का केंसर की बीमारी से निधन। एक्टर इरफान खान से रही गहरी दोस्ती।

  •  जैदी की बालीवुड अभिनेता इरफान खान से थी गहरी दोस्ती।
  • जैदी और इरफान दोनों ने एक साथ ही कालिज किया तथा साथ ही पतंग उड़ाते, पान खाते व साथ ही घूमने जातें।










        FEBRUARY 20, 2024 TUESDAY             

       National Hussaini72News.            

    जयपुर:     भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के जाने-माने अफसर रहे हैदर अली जैदी का 20 फरवरी 2024 को केंसर की बीमारी से इंतकाल हो गया। हैदर अली जैदी राजस्‍थान कैडर में काबिल पुलिस अफसरों में से एक थे। आपको बता दें कि हैदर अली जैदी राजस्‍थान पुलिस में लंबे समय तक सेवाएं देने के बाद एडिशन पुलिस कमिश्‍नर के पद से रिटायर हुए थे। पूर्व आईपीएस हैदर अली जैदी पिछले चार वर्षों से कैंसर से संघर्ष कर रहे थे। 20 फरवरी की सुबह उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।  जयपुर के घाटगेट कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। उनके आकस्मिक निधन से राजस्‍थान पुलिस में शोक की लहर है।

अर्थशास्‍त्र में पीजी करने के बाद हैदर अली जैदी ने राजस्‍थान लोक सेवा आयोग की राजस्‍थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) पास की और राजस्‍थान पुलिस सेवा में बतौर आरपीएस शामिल हुए। फिर आरपीएस से पदोन्‍नत होकर आईपीएस बने और राजस्‍थान पुलिस में कई अहम पदों पर सेवाएं दीं। आपको बता दें कि हैदर अली जैदी और बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान के बीच गह‌रे पारिवारिक रिश्ते रहे हैं। जयपुर में दोनो एक दूसरे के पड़ोसी भी रहे हैं दोनों स्‍कूल-कॉलेज के साथी भी रहे है। अब दोनों ही इस जहां से रुख्‍सत हो चुके हैं। 29 अप्रैल 2020 को इरफान खान का भी निधन हो गया था।  जब इरफान खान का लंदन में इलाज चल रहा था। तब हैदर अली जैदी उनसे मिलने लंदन भी गए थे। 

 हैदर अली जैदी ने बताया था कि एक बार कॉलेज के दिनों में वे और इरफान खान कॉलेज से घर जा रहे थे। रास्‍ते में बिजली के तार से हैदर अली जैदी करंट की चपेट में आ गए थे। उनके करंट लगा देख कॉलेज के बाकी साथी वहां से भाग गए जबकि इरफान ने खुद की जान जोखिम में डालकर दोस्‍त हैदर की जान बचाई थी। हैदर अली जैदी एक काबिल आफिसर के साथ साथ एक बेहतरीन इंसान भी थे। जैदी के इंतकाल से उनके चाहने वालों में शोक की लहर है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने