Rajasthan Breaking News: डॉ. आज़म बैग राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव नियुक्त, बोले, राज्य में फिर बनेगी कांग्रेस सरकार, सर्व समाज ने जताया कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार।अल्पसंख्यकों में खुशी की लहर*।

Rajasthan Breaking News: 

डॉ. आज़म बैग राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव नियुक्त, बोले, राज्य में फिर बनेगी कांग्रेस सरकार।

  • बोले इस बार गहलोत के नेतृत्व में राज नहीं रिवाज बदलेगा। 
  • सर्वसमाज ने जताया कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार
  • अल्पसंख्यकों में खुशी की लहर।






  • Hussaini72News/Raj
  • NOVEMBER 22, 2023 WEDNESDAY


जयपुर: राजस्थान के वर्तमान विधानसभा चुनाव में प्रदेश एवं पार्टी हित में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे  "अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के निवर्तमान राष्ट्रीय संयोजक एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी डॉक्टर आजम बैग पर पार्टी आला कमान ने भरोसा जताते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का महासचिव नियुक्त किया है। जिसके बाद राजस्थान के अल्पसंख्यक समुदाए में खुशी की लहर है।


नियुक्ति पत्र मिलने के बाद डॉ. आज़म बैग ने आलाकमान का आभार जताते हुए अल्पसंख्यक समुदाय और पार्टी के हित में समर्पण भावना से काम करने का भरोसा दिलाया। आज़म बैग ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जनहित में किए गए अनगिनत कामों को देखते हुए यह दावा कर सकता हूं कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से एक बार फिर सत्ता में वापस लौटेगी और इस बार राज नहीं रिवाज बदलेगा।


 इस दौरान उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय समेत सभी वर्गों से आग्रह करते हुए कहा कि राजस्थान के विकास के लिए जरूरी है कि लोग घरों से बाहर आएं और जमकर मतदान करते हुए राज्य के विकास में अपनी भागीदारी  निभाएं।
हमेशा से ही कमज़ोरों,दलितों,शोषितों वंचितों और आमजन की मजबूत आवाज़ रहे डॉ. आज़म बैग की नियुक्ति पर राज्य के सर्व समाज ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि पार्टी आला कमान ने सही समय पर सही फैसला किया है, और इस समय संगठन में एक अहम पद पर उनकी नियुक्ति राज्य में पार्टी को ना सिर्फ मजबूती प्रदान करेगी बल्कि अल्पसंख्यक समुदाय के साथ साथ सर्व समाज को पार्टी से करीब करने में अहम भूमिका निभायेगी।


याद रहे कि डॉ. आज़म बैग पूर्व में युवा कांग्रेस राजस्थान के महासचिव एवं उपाध्यक्ष के अलावा राजस्थान मदरसा बोर्ड के सचिव भी रह चुके हैं, इसके अलावा आज़म बैग कई राज्यों में चुनाव पर्यवेक्षक के साथ साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय संयोजक तथा उत्तर प्रदेश के निवर्तमान प्रभारी रह चुके हैं.


विगत 30 वर्षों से कांग्रेस के देश एवं प्रदेश के विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी के लिए समर्पण भावना से निरंतर कार्य करते रहे डॉ. आज़म बैग की लगभग सभी समुदाय में अच्छी पकड़ है, अपने शैक्षणिक एवं सामाजिक कार्यों को लेकर देश और प्रदेश में आज़म बैग की सराहना होती है इसके लिए ब्रिटिश संसद में आयोजित समारोह में भी उनके जनहित कार्यों को देखते हुए विभिन्न प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय सम्मानों से भी नवाज़ा जाता रहा है। वर्तमान में डॉ. आज़म बैग देश के प्रतिष्ठित गैर सरकारी सामाजिक संगठन "इंडियन मुस्लिम फॉर सिविल राइट्स" के संगठन महासचिव के अलावा कई राज्यों के प्रभारी भी हैं।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने