बेसिक शिक्षा न्यूज़: बिजनौर की दीक्षा ने श्रुतिलेख (Spell bee) मे किया जनपद टाॅप।

बेसिक शिक्षा न्यूज़: बिजनौर की दीक्षा ने श्रुतिलेख (Spell bee) मे किया जनपद टाॅप।









Hussaini72News/बेसिक शिक्षा/BIJNOR

October 4, 2023 

बिजनौर न्यूज़:

बेसिक शिक्षा विभाग भी अब प्रतिभा के मामले में किसी अन्य विभाग से कम नहीं है। परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं मे प्रतिभा कूट कूटकर भरी पड़ी है जरूरत है तो बस उसको उभारने की। इस काम को बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक भलि भांति कर रहे हैं।

ऐसा ही एक उदाहरण जनपद बिजनौर से आया है। यहां एक परिषदीय प्राथमिक स्कूल नकीबपुर ब्लाॅक नहटौर की दीक्षा ने अपनी कड़ी मेहनत व लगन से श्रुतिलेख में जनपद मे प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 
शिक्षक मोहम्मद इक़बाल ने बताया कि 3 अक्टूबर को DIET इस्माइलपुर, बिजनौर में आयोजित श्रुतिलेख प्रतियोगिता में कक्षा 5 की छात्रा  दीक्षा ने जिलें के 11 ब्लाॅको के टापर्स को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इससे पहले 25 सितंबर को दीक्षा ने ब्लाॅक स्तरीय श्रुतिलेख प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान प्राप्त कर ब्लाॅक टाॅप किया था।


देखा जाए तो कही ना कही इस छात्रा की सफलता का श्रेय उसके स्कूल के अध्यापकों व अध्यापिकाओं को जाता है जिन्होंने एक छोटे से गांव से ऐसी प्रतिभा को निखारा।

हाल ही के दौर में बेसिक शिक्षा में अभूतपूर्व परिवर्तन देखने को मिले हैं। यू पी के बेसिक स्कूल भी अब माॅन्टेसरी स्कूलो से कम नहीं रह गये है। जरुरत है तो केवल समाज को सरकारी स्कूलों के प्रति अपनी  निगेटिव सोच और पूर्वाग्रहों को सुधारने की।


------*-----*--------*-----------
For News Contact Us:
7906900329
hussaini72news@gmail.com

Subscribe Our YouTube Channel

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने