UPPCS(J): जज बन पहली बार अपने पुराने सरकारी स्कूल पहुंचे मोहम्मद कासिम।

 UPPCS(J):  जज बन पहली बार अपने पुराने सरकारी स्कूल पहुंचे मोहम्मद कासिम।
 





Hussaini72News/UPPCSJ/संभल

September 4, 2023

संभल जज बनने के बाद आज मोहम्मद कासिम प्राथमिक विद्यालय रुकनुद्दीन सराय पहूंचे। मोहम्मद कासिम ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा इसी सरकारी विद्यालय से ग्रहण की थी और आज वहीं से पढ़कर उन्होंने सिविल जज की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

 कासिम ने जज की ये परीक्षा उत्तीर्ण कर संभल जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने इस परीक्षा मे 135वीं रेंक हासिल की है। मोहम्मद कासिम संभल जिले के एक  गांव रुकनुद्दीन सराय के एक बेहद ही साधारण परिवार से आते हैं। उनके पिता वली मोहम्मद हलीम बेचने का काम करते हैं। वाली मोहम्मद के तीन बेटे और पांच बेटियां हैं। मोहम्मद कासिम अपने सभी भाई बहनों में पांचवें नंबर के हैं।


अगर कासिम की शिक्षा की बात की जाए तो उन्होंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय रुकनुद्दीन सराय से की है। उसके बाद उन्होंने जेडयू इंटर कॉलेज से वर्ष 2011 में इंटरमीडिएट की पढ़ाई की। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्लयालय से BA व LLB तथा दिल्ली विश्वविद्यालय से LLM की डिग्री प्राप्त की है। उनको पहले ही प्रयास में इस परीक्षा मे सफलता मिली है। 


UPPCS (J) की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद वह आज प्रथम बार अपने पुराने विद्यालय में बच्चों व गुरुजनों से मिलने पहुंचे। बच्चों के साथ उन्होने अपने अनुभवों को साझा किया  तथा उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि गुरुजनों का सम्मान, कठोर परिश्रम व लगन से ही सफ़लता प्राप्त की जा सकती है। देश व समाज के निर्माण मे सबसे बड़ा योगदान शिक्षकों का होता है। शिक्षक वह पेड़ होते हैं जो आने वाले समय में सभी को फल देते हैं।
 इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रजिया, निशा कुमारी एवं समाजसेवी मीना बेगम सहायक अध्यापिका ने मोहम्मद कासिम को शील्ड एवं माला पहनकर सम्मानित किया ।

             ~Hussaini72News~

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने