UPPSC Staff Nurse Recruitment-2023: स्टाफ नर्स महिला/पुरुष के 2240 पदों पर भर्ती प्रक्रिया सोमवार से शुरू, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 21 अगस्त से 21 सितंबर-2023 तक लिए जाएंगे आॅनलाइन आवेदन।

 UPPSC Staff Nurse Recruitment-2023: स्टाफ नर्स महिला/पुरुष के 2240 पदों पर भर्ती प्रक्रिया सोमवार से शुरू,  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 21 अगस्त से 21 सितंबर-2023 तक लिए जाएंगे आॅनलाइन आवेदन।



Hussaini72news/UPPSC/Staff Nurse Recruitment-2023

अगस्त 23,2023 बुधवार


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की स्टाफ नर्स (पुरुष/महिला) परीक्षा-2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 अगस्त से शुरू होकर 21 सितंबर तक चलेगी। सोमवार को यूपीपीएससी ने स्टाफ नर्स भर्ती का विस्तृत विज्ञापन अपनी वेबसाइट http://uppsc.up.gov.in

पर जारी कर दिया है। चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग के द्वारा स्टाफ नर्स (पुरुष) के 171 पदों और स्टाफ नर्स (महिला) के 2069 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन तथा परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2023 निर्धारित की गई है।

इन पदों पर आवेदकों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

विस्तृत विज्ञापन में परीक्षा की सम्पूर्ण जानकारी जैसे ऑनलाइन आवेदन करने एवं शुल्क जमा करने की प्रक्रिया व समस्त प्रमाणपत्रों के प्रोफार्मा के बारे में जानकारी दी गई है। इसके अलावा विज्ञापन मे प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के विषय एवं पाठ्यक्रम, परीक्षा केंद्रों के जिलों के नाम, आरक्षण एवं आयु में छूट के संबंध में निर्धारित महत्वपूर्ण निर्देश आदि दिये गये है।

शैक्षिक योग्यता: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.एससी नर्सिंग होना चाहिए और यूपी नर्सिंग काउंसिल प्रमाण पत्र होना चाहिए।

आयु-सीमा: UPPSC स्टाफ नर्स भर्ती 2023 के लिए आयु 21-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

अभ्यर्थियों की जन्म तिथि दो जुलाई 1983 से पूर्व और एक जुलाई 2002 के बाद की नहीं होनी चाहिए। दिव्यांगजन की अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु में नियमानुसार छूट विज्ञापन में देख सकते हैं।

योग्य आवेदक विस्तृत विज्ञापन को भलि भांति पढ़ कर ही आवेदन करें। आवेदन करने से पहले ओ. टी.आर. (O.T.R.) होना अनिवार्य है। O.T.R के बिना आप स्टाफ नर्स भर्ती में आवेदन नहीं कर सकते।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने