BREAKING NEWS: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने ईरान के राष्ट्रपति की दुखद मौत पर शोक व्यक्त किया।

 


    MAY 22, 2024 WEDNESDAY            
    NATIONAL HUSSAINI 72 NEWS  

   अलीगढ:       अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर नईमा खातून ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के राष्ट्रपति श्री इब्राहीम रईसी और उनके विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुलब्यान और अन्य अधिकारियों की दुखद मौत पर दुख व्यक्त किया है।  उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवारों और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक सहानुभूति है और मैं परवरदिगार से मृतकों को स्वर्ग में सर्वोच्च पद और उनके परिवार और दोस्तों के लिए धैर्य और कृतज्ञता की प्रार्थना करती हूं। 

उधर, हेलीकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति और अन्य बुद्धिजीवियों व अधिकारियों की शहादत पर एएमयू के शिया धर्मशास्त्र विभाग (Deptt of Shia Theology) में चैयरमेन डॉ. सैयद मोहम्मद असगर की अध्यक्षता में शोक सभा आयोजित हुई। बैठक की शुरुआत मौलाना हसन मुहम्मद ने  कुराने पाक की तिलावत से की। 

विभाग के प्रोफेसर डॉ. सैयद हादी रज़ा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह पूरे मुस्लिम जगत के लिए एक दिल दहला देने वाली तथा आत्मा को झकझोर देने वाली दुर्घटना है।  इब्राहिम रईसी जैसी प्रतिभाएं सदियों में पैदा होती हैं। 
 शिया धर्मशास्त्र विभाग के अध्यक्ष डॉ. सैयद मुहम्मद असगर ने कहा कि इब्राहीम रईसी में विभिन्न गुण थे और उनमें नेतृत्व की क्षमता थी। 

शोक सभा में सुन्नी धर्मशास्त्र विभाग (Deptt of Sunni Theology) के प्रोफेसर मुहम्मद सलीम और शिया धर्मशास्त्र विभाग के अन्य शिक्षक और छात्र भी शामिल हुए। डॉ. असगर एज़ाज़ क़ायमी ने भी ईरान के राष्ट्रपति के निधन पर दुख व्यक्त किया। सभा के आखिर में सभी शहीदों के ईसाले सवाब के लिए सूरह फातिहा पढी गई। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने