BREAKING NEWS: ईरान के राष्ट्रपति को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, राहत व बचाव कार्य जारी। ईरान में हो रही राष्ट्रपति की सलामती के लिए दुआएं।

 








     MAY 19, 2024 SUNDAY                      
     NATIONAL HUSSAINI 72 NEWS   

  तेहरान:    ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को अज़रबैजान से वापस ईरान ला रहा हेलीकॉप्टर रविवार को एक हादसे का शिकार हो गया। जिसके बाद उस हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। ईरान के सरकारी टेलीविजन इरना (IRNA) ने बताया की राष्ट्रपति रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में कार्यक्रम में गये थे। घने कोहरे, ठंड और खराब मौसम को हादसे की वजह बताया गया है।

 खबर के अनुसार, रईसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन, ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी भी राष्ट्रपति के साथ यात्रा कर रहे थे। तेहरान टाइम्स के मुताबिक, ईरानी राष्ट्रपति के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे, जिनमें से दो अपने डेस्टिनेशन पर सही सलामत पहुंच गए, लेकिन एक हैलीकॉप्टर जिसमें ईरानी राष्ट्रपति व अन्य लोग मौजूद थे वो हैलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। 

सरकारी टीवी ने बताया कि यह घटना ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान राष्ट्र की सीमा पर स्थित शहर जोल्फा के पास हुई है।चालीस राहत टीमें हादसे की जगह का पता लगा रही हैं। हेलीकॉप्टर पर ईरानी विदेश मंत्री समेत आठ अन्य लोग भी सवार थे।

सरकारी मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया है कि राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर एक पहाड़ी इलाके में लापता हो गया। इसके बाद खोज अभियान शुरू किया गया. इसमें ड्रोनों और खोजी कुत्तों की मदद भी ली जा रही है. लेकिन रिपोर्टों के मुताबिक इस काम में अंधेरे और बारिश की वजह से बाधाएं आ रही हैं। जिस इलाके में यह हादसा हुआ है, वहां सड़क नहीं है। बारिश की वजह से कीचड़ भी हो गई है। ऐसे में, वहां सिर्फ पैदल पहुंचा जा सकता है।
गृह मंत्री अहमद वहीदी ने भी कहा है कि खराब मौसम और दुर्गम रास्तों की वजह से खोज और बचाव टीमों को घटनास्थल पर पहुंचने में बहुत मुश्किलें आ रही हैं. ऐसे में, हेलीकॉप्टर पर सवार लोगों के लिए चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. हादसे के कई घंटों बाद भी उनके बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। हालांकि क्रेश विमान के मलबा मिलने की खबरें आ रही है लेकिन अभी तक राष्ट्रपति रईसी व उनकेे साथियों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने