BREAKING NEWS:कक्षा 6 के कोर्स एनसीईआरटी की पुस्तकों में ईरानी शिया धर्म गुरु सुप्रीम लीडर रूहुल्लाह खुमैनी का किया अपमान। बढ़ते विरोध को देखते हुए प्रकाशक ने विवादित हिस्से को किया किताब से बाहर। प्रकाशक ने मांगी माफी।

 








   APRIL 27, 2024  SATURDAY    
   National Hussaini 72 News    

NEW DELHI: कक्षा 6 के कोर्स एनसीईआरटी की पुस्तकों में ईरानी शिया धर्म गुरु सुप्रीम लीडर रूहुल्लाह खुमैनी का किया अपमान।             
प्राइवेट स्कूलों में  एनसीईआरटी की पुस्तकों में कक्षा 6 के कोर्स में  Thats Rights नाम की पुस्तक ए बुक ऑफ़ जनरल नॉलेज करंट अफेयर  में पेज नंबर 40 मोस्ट इविल पीपल ऑफ़ द वर्ल्ड अर्थात दुनिया के सबसे बुरे आदमी  शिया धर्म गुरु सुप्रीम लीडर रूहुल्लाह खुमैनी की फोटो लगाकर बुरा आदमी दर्शाया गया है  मुस्लिम शिया धर्म का अपमान किया गया हैं रूहुल्लाह खुमैनी ईरान की आजांदी में अहम किरदार रहा हैं शिया धर्म को मानने वाले लोग भारत में भी रहते हैं रूहुल्लाह खुमैनी काे अपना आईडियोलॉजी मानते हैं इस पुस्तक के प्रकाशन होने के बाद जब पुस्तके बच्चों के बीच समाज में आई शिया समाज के लोगों की भावनाओं को आहत हुई है शिया समाज के लोगों में काफी रोष देखने को मिला।
मामला बढ़ता देख प्रकाशक ने आयतुल्लाह खुमैनी के बारे में गलत जानकारी को तुरंत किताब से हटा दिया और एक माफीनामा जारी किया है। जो किताबें बाज़ार में या स्कूलों में पहुंच गई है उनको वापस मंगाने की बात कही है।

  रिपोर्ट: तकी़ रज़ा।   

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने