Breaking News: बरेली बार एसोसिएशन के चुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच 86.70 प्रतिशत हुआ मतदान।

 Breaking News: बरेली बार एसोसिएशन के चुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच 86.70 प्रतिशत हुआ मतदान।

  • 21 दिसंबर को मतगणना के बाद आयेगा परिणाम ।
  • बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने अपने - अपने उम्मीदवार के लिए किया मतदान 



Hussaini72News/BAREILLY
DECEMBER 20, 2023  WEDNESDAY

बरेली:  बार एसोसियेशन चुनाव बड़े ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने अपने मत का प्रयोग कर अपने-अपने उम्मीदवार के लिए मतदान किया। अपने अपने तरीकों को आजमाते हुए अधिवक्ताओं ने अध्यक्ष पद के मुकाबले को और भी रोचक बना दिया। आपको बताते चलें कि इस बार बरेली बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए अनिल द्विवेदी और मनोज हरित के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है। 

वहीं सचिव के पद पर बीपी ध्यानी का पलड़ा भारी होता दिखाई दे रहा है। हालांकि अंगन सिंह, गौरव सिंह राठौर व शंकर सक्सेना, संजय वर्मा व दीन दयाल पांडे की भी दावेदारी मजबूत होती दिखाई दे रही है । इस बार बरेली बार एसोसिएशन के चुनाव में 21 पदों के लिए 72 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है, जिसमें कुल 2377 मतदाताओं में से 2061 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मुख्य चुनाव अधिकारी जितेन्द्र मोहन शर्मा ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ एवं कचहरी पर सुबह साढ़े नौ बजे से प्रारम्भ होकर शाम 5 बजे तक मतदान 86.70% प्रतिशत रहा। जिसके लिए सुबह से ही कचहरी पर अधिवक्ताओं की भारी भीड़ रही। शहर के तमाम राजनीतिक और सामाजिक लोग भी अपने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में कचहरी पर नजर आए। समर्थक वोट डालने वालों से लगातार अपने उम्मीदवार के पक्ष में अपील करते हुए भी नजर आए। वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल द्विवेदी एवं एडवोकेट मनोज हरित के बीच रोचक मुकाबले की भी अधिवक्ताओं में खूब चर्चा रही। बहीं अरुण कुमार सक्सेना व अन्य प्रत्याशियों के समर्थक भी जी जान से जुटे हुए दिखाई दिए। सचिव पद पर त्रिकोणीय मुकाबले को लेकर भी अधिवक्ताओं के बीच चर्चाओं का माहौल रहा। जहां बीपी ध्यानी ने बहुत ही खामोशी के साथ अपने अधिवक्ता वोटर को साधने की कोशिश की बहीं दूसरी ओर अंगन सिंह, गौरव सिंह राठौर व शंकर सक्सेना, संजय वर्मा व दीन दयाल पांडे ने भी अपने वोटर को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 


हालांकि मतदान संपन्न होने के बाद अध्यक्ष पद की दौड़ में एडवोकेट मनोज कुमार हरित के पक्ष में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। बड़ी संख्या में अधिवक्ता मनोज कुमार हरित की जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। यूं तो सभी उम्मीदवार अपनी अपनी जीत के दावे करते हुए दिखाई दे रहे हैं, अब देखना होगा कि जब कल मतगणना सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगी तब शाम होते होते किस की झोली में जीत और किसकी झोली में हार आयेगी।

रिपोर्ट: तकी रज़ा, बरेली

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने