Aligarh Mob Lynching: औरंगजेब के परिजनों से मिला कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधि मंडल। न्याय की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन।

Aligarh/Aurangzeb/Mob Lynching








     JUNE 22, 2024 SATURDAY        
     National Hussaini 72 News    

अलीगढ़:  महानगर के अंदर पिछले दिनों घटित हुए औरंगजेब हत्याकांड के बाद कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर एक प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को पीड़ित परिवार से उसके घर पर जाकर मुलाकात की और इस परिवार का दर्द जानकर इन्हे न्याय दिलाने की पुरजोर वकालत की। कांग्रेस के इस प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व पूर्व एम.एल.सी. हरेंद्र अग्रवाल ने किया और इसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को महामहिम राज्यपाल के नाम अपना ज्ञापन सौंपा। 

इस ज्ञापन में फरीद उर्फ औरंगजेब की मोबलिचिंग में हत्या के संबंध में निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की गई है और अवगत कराया है कि जिस तरह अलीगढ़ में चरमराती कानून व्यवस्था की वजह से एक गरीब मजदूर के साथ अतिवादी गुंडों द्वारा एक निर्दोष को सिर्फ इस कारण मार दिया गया कि वह एक विशेष समुदाय से संबंध रखता था और इस सम्बंध में कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल की प्रदेश सरकार से मांग है कि मृतक परिवार को दस लाख आर्थिक सहायता दी जाए और परिवार के किसी सदस्य को एक सरकारी नौकरी दी जाए। इतना ही नहीं प्रतिनिधिमंडल की मांग है  कि अपराधियों के खिलाफ जो मुकदमे पंजीकृत हुए हैं वह मीडिया के द्वारा प्रकाशित किए जाएं। इसके साथ ही संभावना जताई है कि कुछ भाजपा नेता इस मामले को कमजोर देना चाहते हैं जिससे धाराओं में फर्क पड़ सकता है जबकि अगर ऐसा हुआ तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी। 

इस प्रकरण को लेकर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर अपना ज्ञापन सौंपने वाले कांग्रेस के इस प्रतिनिधि मंडल में यहां पर हरेंद्र अग्रवाल के अलावा अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रतिमा सिंह, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव व पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री श्योराज जीवन, गौरांग देव चौहान, गिरवर शर्मा, सुभाष गांधी, राजेश राज जीवन, धर्मेंद्र लोधी, रिचा कौशिक, अनवर अकील, सागर सिंह तोमर, रामगोपाल रैना, आकाश मसीह, मुश्ताक अहमद, वसी अहमद, यूशांत मिश्रा, हेमंत सूर्यवंशी, जितेंद्र बघेल, आकाश दिवाकर, नितिन चौहान, संदीप, मुदस्सिर अली, मनीष, रजनीश, सलमान इम्तियाज, परवेज अहमद, अखिलेश शर्मा और माजिन आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने